विधायक बोले- अमर सिंह ने कटवाया टिकट, मुलायम के घर पहुंचे अखिलेश-शिवपाल
29/12/2016
NationalDuniya

यूपी चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी और मुलायम सिंह के कुनबे में अब टिकट बंटवारे को लेकर फिर लड़ाई छिड़ गई है. मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए सपा के 325 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की तो अखिलेश के कई समर्थकों का पत्ता साफ कर दिया. चाचा शिवपाल की पसंद को लिस्ट में देखकर सपा में फिर अंदरखाने लड़ाई शुरू हो गई है. सीएम अखिलेश ने अपने समर्थक विधायकों की बैठक बुलाई. लखनऊ में समर्थकों के साथ बैठक के बाद अखिलेश यादव मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे हैं. अखिलेश यादव अभी मुलायम सिंह के घर पर हैं. इस बीच, शिवपाल यादव भी मुलायम सिंह से मिलने पहुंचे हैं.

मुलायम-अखिलेश और शिवपाल की मीटिंग
टिकट बंटवारे को लेकर सपा में मचे घमासान के बीच मुलायम सिंह के सरकारी आवास पर पहले अखिलेश यादव पंहुचे और कुछ देर बाद शिवपाल यादव. समर्थकों तीन घंटे की मुलाक़ात के बाद उनके रूख को लेकर अखिलेश यादव मुलायम सिंह से मिलने पंहुचे थे और करीब घंटे भर बाद शिवपाल यादव को भी इस मीटिंग में बुला लिया गया.

समर्थकों के टिकट कटने पर नाराजगी
इससे पहले अखिलेश के घर बैठक में धर्मेंद्र यादव, अरविंद गोप और अभिषेक मिश्रा समेत तमाम समर्थक शामिल हुए. इस बैठक में वे विधायक और मंत्री शामिल हुए जिनके टिकट काट दिए गए थे. अखिलेश ने बुधवार शाम भी तीन मंत्रियों और दर्जनों विधायकों के साथ लंबी मीटिंग की थी. बैठक के बाद एक विधायक ने कहा कि हम नेताजी के निर्देशों का पालन करेंगे.

मीटिंग में छलका अखिलेश समर्थकों का दर्द
सूत्रों के मुताबिक टिकट से बेदखल मंत्रियों ने सीएम अखिलेश के सामने अपने दर्द को बयां किया. मंत्री अरविंद सिंह गोप ने अखिलेश के सामने कहा- हमारा टिकट अमर सिंह ने कटवाया है, बेनी प्रसाद वर्मा ने भी शिवपाल सिंह यादव से अपने बेटे के लिए मेरे खिलाफ साज़िश रची. अखिलेश के साथ मीटिंग में उनके समर्थक मंत्रियों नेताओं और विधायकों ने एक स्वर से कहा- अखिलेश जी जनता, पार्टी, कार्यकर्त्ता, समर्थक सब आपके साथ हैं ऐसे में आप निर्णय लीजिये.

 
Comment
Comment:
Email ID:
Posted By :
Location:
     
 
अन्य खबरें